Battlegrounds Mobile India Download

Battlegrounds Mobile India Download करना चाहते हैं तो आप सही जगह पर आये हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सबसे पहले पब्जी के नाम से भारत में खेला जाता था लेकिन फिर भारत सरकार में पब्जी पर प्राइवेसी इश्यूज के कारण बैन लगा दिया था। पब्जी को बनाने वाली कंपनी ने हार नहीं मानी और अलग से एक गेम बनाया, जिसका नाम उन्होंने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया रखा, Battlegrounds Mobile India Download करके खेल भी सकते हैं।

इसके प्री रजिस्ट्रेशन शुरू होते ही भारत में लाखों लोगों ने प्री रजिस्टर कर लिया था। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए यह पहली जीत थी उसके बाद जब यह गेम लॉन्च हो गया, तब पब्जी खेलने वाले पुराने वह सभी प्लेयर्स वापस से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर शिफ्ट हो गए। हालांकि, इसके लांच होने से पहले भारत सरकार के कई मंत्रियों ने इसको बैन करने की मांग भारत सरकार से ही की थी।

Battlegrounds Mobile India ने भारत के अनुसार प्राइवेसी नियमों का सावधानीपूर्वक पालन किया और भारत के डाटा को भारत में ही स्टोर करने का वादा किया। यह चीज भारत सरकार को पसंद आई और अगर भविष्य में प्राइवेसी को लेकर कोई भी परेशानी होता है तो Battlegrounds Mobile India के अधिकारी इस को जल्द से जल्द शार्ट आउट भी करेंगे। यह एक अच्छी और नई शुरुआत है KRAFTON कंपनी की जिसने यह गेम बनाया है, यह एक साउथ कोरियन कंपनी है।

Battlegrounds Mobile India Download करने के बाद खेलने में यह बिल्कुल पब्जी जैसा ही है, कुछ छोटे-मोटे बदलाव करके इसको भारत के प्राइवेसी नियमों के अनुसार India में लांच कर दिया गया है। हालांकि, पब्जी और Battlegrounds Mobile India के साइज की बात करें तो दोनों में जमीन आसमान का फर्क है। जहां पब्जी का साइज लगभग 3GB का है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 600MB का है, इसके ग्राफ़िक्स में भी सुधार किया गया है।

Battlegrounds Mobile India Download

Battlegrounds Mobile India Download

आज के समय सबसे ज्यादा सवाल यही आ रही है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया डाउनलोड कैसे करें? बहुत से लोगों को Battlegrounds Mobile India Download करने में परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है। इसलिए आपके लिए यह आर्टिकल बेहद फायदेमंद हो सकता है. यहां हम आपको बताएंगे कि आप यह Battlegrounds Mobile India Download कैसे करें और बिना किसी परेशानी के अपने मोबाइल में इस गेम को कैसे खेले।

वैसे अगर आपने इस गेम के लांच होने से पहले प्री रजिस्टर किया था, तो हो सकता है कि यह गेम आपके मोबाइल में लॉन्च होते ही अपने आप डाउनलोड हो गया हो, क्योंकि प्री रजिस्टर करने वाले ज्यादातर लोगों के फोन में यह ऑटोमेटिक डाउनलोड पर लगा हुआ था और लांच होते ही अपने आप डाउनलोड हो गया था।

Battlegrounds Mobile India को Download करने में सबसे ज्यादा 18 से 25 साल के लोग हैं। स्टडी के अनुसार यह पता चला है कि यंग ऐज के युवा बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को खेलना पसंद करते हैं। कुछ लड़कियां भी Battlegrounds Mobile India को बेहद पसंद करती है। जिन लोगों को इस गेम को डाउनलोड करने में परेशानी आ रही है, वह लोग प्ले स्टोर पर जाकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सर्च करें और सबसे पहले आए रिजल्ट को डाउनलोड करें।

इसके बाद भी अगर आपका काम ना बने तो आप Battlegrounds Mobile India की ऑफिशियल साइट पर जाकर, इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। यह बिल्कुल फ्री है और इसको डाउनलोड करने के लिए किसी भी तरह चार्ज नहीं देना पड़ता है।

Battlegrounds Mobile India APK download

  • Battlegrounds Mobile India APK download size लगभग 600MB है।
  • PUBG Mobile को ही Battlegrounds Mobile India के नाम से भारत में जाना जाता है।
  • Battlegrounds Mobile India के ग्राफ़िक्स में सुधार किया गया है।
  • यह एक इंडिया ए स्पेसिफिक गेम है।

Battlegrounds Mobile India APK download size लगभग 600MB है, जो कि PUBG Mobile के समान है। हालाँकि, इसका साइज  थोड़ा बड़ा हो सकता है और KRAFTON द्वारा अपडेट के बाद बढ़ता रहेगा।

Battlegrounds Mobile India Download

Battlegrounds Mobile India for iOS

इस गेम को Apple के Devices पर भी चलाया जा सकेगा, इस गेम को Apple के मोबाइल और टेबलेट पर चलाने का काम बहुत जोर शोर से चल रहा है। जल्द ही एक नई अपडेट के साथ Battlegrounds Mobile India आपको iOS पर चलता हुआ दिखेगा। iOS पर यह गेम एंड्राइड के मुकाबले ज्यादा तेज और स्मूथ चलेगा, क्योंकि Apple अपने सभी एप्स को अच्छी तरह ऑप्टिमाइज रखता है।

Battleground Mobile India download link

अगर आप Battleground Mobile India download करना चाहते हैं तो ऊपर दी गयी लाल रंग की बटन पर क्लिक करके इसकी ऑफिशियल साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आप चाहे तो प्ले स्टोर पर भी इस गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। इस गेम को एंड्राइड फोन में खेलना बेहद आसान है।

FAQ:

1. Battleground Mobile India Kitne MB Ka Hai?

जानकारी के अनुसार Battleground Mobile India 600MB का है, लेकिन अपडेट के साथ-साथ इसका साइज बढ़ता रहेगा।

2. Battleground Mobile India Kaun Se Mobile Me Chalega?

Battleground Mobile India कम से कम 2GB RAM वाले सभी स्मार्टफोन में चलेगा।

3. Battleground Mobile India Royal Pass Price?

Battleground Mobile India का रॉयल पास 600 रूपए का है।

4. 1GB Mobile Me Battleground Mobile India Chal Sakta Hai Kya?

Battleground Mobile India को अच्छी तरह से खेलने के लिए कम से कम 2GB RAM होना ज़रूरी है।

हमें उम्मीद है कि आप Battleground Mobile India को अपने मोबाइल पर आराम से खेल सकेंगे, यह गेम दोबारा से इंडिया में आया है इस गेम को खेल कर आपको कैसा लगा कमेंट में हमें जरूर बताएं। अगर आपके इस पोस्ट से जुड़े कोई सवाल या सुझाव हैं तब भी आप हमें कमेंट में पूछ सकते हैं। हम जल्द से जल्द आपको उत्तर देने का प्रयास करेंगे।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x