Most Dangerous Team in IPL – आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम

Mumbai Indians आईपीएल की Most Dangerous Team in IPL है। सबसे खतरनाक खिलाडियों के साथ यह टीम कई बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है इसलिए Mumbai Indians को Most Dangerous Team in IPL कहा गया है। बहुत से लोग आईपीएल की सबसे मजबूत टीम Mumbai Indians को ही मानते हैं।

Mumbai Indians के बाद आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम Chennai Super Kings है। Mumbai Indians के पास जहाँ रोहित शर्मा से लेकर हार्दिक जैसे खिलाडी हैं वही Chennai Super Kings भी कोई कमज़ोर टीम नहीं हैं। Chennai Super Kings के पास दुनिया के सबसे अच्छे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं जिनको लोग कप्तान कूल भी कहते हैं।

कुछ मामलों में Chennai Super Kings भले ही आगे हो लेकिन फिर भी लोग मुंबई इंडियंस को ही आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम मानते हैं। दोनों टीमें जब भी आपस में भिड़ती है तो मुकाबला बेहद रोमांचक होता है। दोनों टीमें एक दूसरे के ऊपर हावी रहती हैं।

Most Dangerous Team in IPL

Most Dangerous Team in IPL

आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम Mumbai Indians को माना जाता है। वैसे मुंबई इंडियंस अपने शुरुआती लीग मैच जीतने में नाकाम रहती है। धीरे धीरे यह टीम आईपीएल में खतरनाक होती जाती है। सबसे नीचे होने वाली टीम अचानक से उपर आ जाती है।

इस टीम में युवा खिलाडियों की भरमार है। युवाओं का इस टीम को सबसे खतरनाक बनाने में बहुत बड़ा योगदान है। Mumbai Indians को इसलिए आईपीएल बेस्ट टीम के साथ-साथ आईपीएल की सबसे मजबूत टीम माना जाता है।

मुंबई इंडियंस ने अभी तक जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे लगता है कि यह टीम एक बार फिर खिताब अपने नाम कर सकती है। टीम का संयोजन काफी शानदार है। टीम के ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा फॉर्म में हैं।

पोलार्ड और पांड्या दोनों मिडिल आर्डर में किसी भी गेंदबाज की धज्जियां अकेले ही उड़ा सकते हैं। गेंदबाजी में बुमराह की गेंदें आग उगलती हैं और बात अगर स्पिन डिपार्टमेंट की करें तो राहुल चाहर मानों किसी खास मिशन को पूरा करने के इरादे से उतरते हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे खतरनाक टीम।

आईपीएल की सबसे बेस्ट टीम कौन सी है?

IPL की सबसे बेस्ट टीम देखा जाए तो मुम्बई इंडियंस है। मुम्बई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपर किंग जो पिछले हर सीजन में प्ले ऑफ तक खेल चुकी है और तीन बार विजेता भी रह चुके हैं, लेकिन इस टीम की जान धोनी हैं।

अभी तक के आईपीएल के इतिहास की बात की जाय तो मुंबई इंडियंस के पास आईपीएल के सबसे अच्छे खिलाडी हैं, जिसकी वजह से यह टीम अभी तक कई बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर चुकी है। सबसे बड़ी बात यह है की मुम्बई इंडियंस में Hardik Pandya, Krunal Pandya और Kieron Pollard जैसे सबसे अच्छे all-rounder है, जो अभी फॉर्म में है और काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आईपीएल की सबसे मजबूत टीम

आईपीएल के पहले सीजन की शुरुआत साल 2008 से हुई थी, तब से लेकर अभी तक आईपीएल ने काफी परिवर्तन देखे लेकिन खिलाडियों ने अपना जलवा जारी रखा। मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली के साथ-साथ पंजाब की टीमें सबसे मजबूत मानी जाती हैं।

  • Delhi Capitals
  • Chennai Super Kings
  • Kolkata Knight Riders
  • Delhi Capitals
  • Punjab Kings

उम्मीद है कि आपको Most Dangerous Team in IPL के बारे में आपको पूरी जानकारी मिल गयी होगी इसके अलावा आईपीएल की सबसे मजबूत टीम और आईपीएल की सबसे बेस्ट टीम कौन सी है? इस बारे में भी पूरी जानकारी दी है।

हम आपसे निवेदन करते हैं कि अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसके अधिक से अधिक शेयर करे ताकि यह जानकारी बहुत लोगों तक पहुंचाई जा सके, हम आईपीएल स जुडी और भी जानकारी आप तक पहुंचाते रहते हैं।

यह भी पढ़े-

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!