IPL Me Sabse Jyada Six – आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के

IPL Me Sabse Jyada Six लगाने वाले बल्लेबाज का नाम जानकर आप हैरान हो जायेगें। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के किसने मारे हैं इससे जुड़े कई सवाल पूछे जा रहे थे। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि IPL Me Sabse Jyada Six किसने मारे हैं।

दरअसल आईपीएल हर किसी को पसंद होता है, आईपीएल का रोमांच ऐसा है जिसमें हर उम्र का व्यक्ति डूब जाता है। आईपीएल में रनों की बरसात होती है, जिसमें 4 और बहुत सारे 6 लगते हैं।

इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं कि आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के किसने मारे हैं। हम आपसे निवेदन करते हैं कि इस जानकारी को अंत तक पूरा पढ़ें, तभी आपको इस बारे में पूरी जानकारी मिल पाएगी।

IPL Me Sabse Jyada Six – आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के

IPL Me Sabse Jyada Six

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। पंजाब की टीम से खेलते हुए क्रिस गेल हमेशा से ही ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। अपनी ऊंची और लंबी कद काठी के कारण क्रिस गेल एक जगह पर खड़े होकर ही छक्का लगाने की ताकत रखते हैं। गेल अपनी बाजुओं की ताकत का भरपूर इस्तेमाल करते हैं।

अभी तक गेल के नाम 132 मैचों में 349 छक्के दर्ज है, सबसे ज्यादा छक्के मारने की मामले में क्रिस गेल नंबर वन पर है और उनकी आगे पीछे भी कोई खिलाड़ी नजर नहीं आता है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि क्रिस गेल ने आईपीएल में छह सेंचुरी भी बनाई है। 2013 के IPL में Chris Gayle ने Pune Warriors के खिलाफ 175 रन की खतरनाक पारी खेली थी।

आईपीएल के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया यह अधिकतम स्कोर है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत सी टीम मिलकर भी 175 रन नहीं बना पाती है।

आइए जानें – फ्री में आईपीएल कैसे देखें

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज़

  1. क्रिस गेल (Chris Gayle)
  2. एबी डीविलियर्स (AB de Villiers)
  3. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

आपको यह जानकारी कैसी लगी कमेंट में हमें जरूर बताएं और आईपीएल में आपका सबसे पसंदीदा बल्लेबाज कौन है? इस बारे में भी आप कमेंट में बता सकते हैं।

हम आपसे निवेदन करते हैं कि आप इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि अन्य लोगों तक यह जानकारी पहुंचाई जा सके। इस जानकारी को फेसबुक और ट्विटर पर भी आप शेयर कर सकते हैं।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!