Groww App Se Paise Kaise Kamaye

इस पोस्ट में हम बात करेंगे कि Groww App Se Paise Kaise Kamaye और groww app kaise use kare करें ताकि आप भी अच्छा खासा मुनाफा कमा पाएं। आज से समय केवल पैसे कमाने से काम नहीं चलने वाला क्योंकि पता नहीं दुनिया में कब कौन सी मुसीबत आ जाये और न जाने हमें कौन सी परेशानी से गुज़ारना पड़े।

हमें अपने कमाए हुए कुछ ऐसे पैसों को ‘जिनको हम सिर्फ बैंक में रखने वाले हैं’ ऐसी जगह इन्वेस्ट करने चाहिए जहाँ उनकी वैल्यू समय के साथ बढ़ती रहे। पैसों को बैंक में रखने पर बैंक बहुत काम ब्याज देता हैं लेकिन अगर हम उन पैसों को किसी अच्छी कंपनी में इन्वेस्ट करते हैं तो हो सकता है की हमें आने वाले भविष्य में अच्छा खासा मुनाफा हो।

हमेशा ध्यान रखे कि जितना मुश्किल पैसा कमाना होता हैं उतना ही मुश्किल उसे संभाल कर रखना भी होता है। पैसे सँभालने की सबसे अच्छी जगह है उसे इन्वेस्ट करना मतलब पैसे से पैसा बनाना, बड़े-बड़े अरबपति लोग अपने पैसे इन्वेस्ट करके ही अरबपति लोगों में शामिल हुए हैं। अपने पैसे की वैल्यू को कभी काम न होने दें और उसको अच्छी जगह इन्वेस्ट करें।

आप अपने पैसों को Groww App पर इन्वेस्ट भी कर सकते हैं, यह ऐप में भी इस्तेमाल कर रहा हूँ और भरोसा रखिये यह बिलकुल सेफ है। इस ऐप को इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे हैं। लेकिन इस ऐप से मिलते जुलते कई सारे फेक ऐप मौजूद है, इसलिए हम इसको डाउनलोड करने के लिए नीचे सही लिंक दे रहे हैं, जहाँ से आप Official Groww App Download कर सकते हैं।

>>Download The Official Groww App From Here

Groww App Kya Hai | Groww App Kaise Use Kare

Groww App Se Paise Kaise Kamaye

अपने Investments को बेहद आसान बनाने के लिए एक अच्छे और भरोसेमंद ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की ज़रूरत होती है जहाँ आप अपने इन्वेस्टमेंट को आसानी से ट्रैक भी कर पाएं। Groww App एक ऐसा ही प्लेटफॉर्म है, इसकी मदद से आप अपने पैसों को बड़ी-बड़ी कंपनियों में इन्वेस्ट कर सकते हैं और अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

Groww App की मदद से आप स्टॉक, म्यूच्यूअल फण्ड, SIP और गोल्ड जैसी जगहों पर अपने फ़ोन से ही Invest कर सकते हैं। इस App का इंटरफ़ेस बेहद सरल है इसलिए किसी को इसे समझने में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है। Groww App का उपयोग Android और iOS यूजर बड़े आराम से कर सकते हैं। अन्य ऐप की तुलना में यहाँ पर मेन्टेन्स का चार्ज अभी नहीं लिया जाता है, ,मतलब इस ऐप को इस्तेमाल करना बिलकुल फ्री है।

Groww App एक Online Investment प्लेटफॉर्म है, जो अपने यूजर्स को आसानी से अपने App के माध्यम से Online Mutual fund, गोल्ड बॉन्ड्स, Stocks की खरीदारी और बिक्री करने की सुविधा देता है। Groww App का Headquarter बंगलौर, भारत में स्थित है। ये  संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की एक कंपनी है, Groww App पर अकाउंट बनाना बेहद आसान है। आधार कार्ड और पैन कार्ड जैसे डाक्यूमेंट्स से आप अपना अकाउंट खुलवा सकते हैं, उसके बाद आप इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से निवेश कर सकते हैं।

अपने सिंपल इंटरफ़ेस की वजह से Groww App लोगों को काफी पसंद आ रहा है शायद यही वजह है कि पिछले कुछ सैलून में इसकी लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी देखी गयी है। बहुत से लोगों ने Groww App Download किया है। Groww App का यूजर बेस काफी मजबूत हो गया है। आप भी इसपर रजिस्टर और KYC पूरा करके इसका उपयोग करना शुरू कर सकते हैं।

ग्रो ऐप को इनस्टॉल कैसे करे | Groww App Download 

Groww App का Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इसको सबसे सुरक्षित और सरल तरीके से डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गयी लिंक पर डाउनलोड करें, लिंक पर क्लिक करने के बाद आप प्लेस्टोर या ऐप स्टोर पर रेडिरेक्ट हो जायेगे। उसके बाद आप Groww App Download कर सकते हैं।

Download Groww App

Groww App के लिए Required Documents

Groww एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो निवेशकों को स्टॉक्स और म्यूचुअल फंड जैसी योजनाओं में निवेश करने के लिए सक्षम बनाता है। Groww App का इस्तेमाल करने के लिए निवेशकों को KYC प्रक्रिया को पूरा करने की जरुरत होती है। निवेश शुरू करने के लिए आप आवश्यक दस्तावेजों की डिजिटल या स्कैन Documents अपलोड कर सकते हैं। KYC एक बार की प्रक्रिया है, जिसे स्टॉक्स और म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए पहली बार म्यूचुअल फंड निवेशक को पालन करने की आवश्यकता होती है। KYC करवाना बेहद ज़रूरी होता है।

Proofs required to be KYC compliant-

Identity proof:-

  1. PAN Card (Compulsory)
  2. Any one among Passport, Aadhar card, Driving license, Voter ID.

Address proof:-

  1. Aadhaar Card
  2. Passport
  3. Driving License
  4. Ration Card
  5. Voters Identity Card
  6. Utility bills like Gas bill, Telephone bill (only landline) or Electricity bill, maximum 3 months old
  7. Bank Account Statement/Passbook maximum 3 months old

Groww App Registration Process

Groww App में रजिस्ट्रेशन के लिए अगर आपके पास जरूरी सभी डाक्यूमेंट्स मौजूद है तो आप ,इसकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकते हैं। यह बेहद आसान है, आपको अपने सभी डाक्यूमेंट्स अपने पास रखने होंगे। आपके पास एक Gmail ID भी होनी चाहिए। आइए जानते हैं Groww App में Registration कैसे करें?

  • पहले आपको Groww App Download करना होगा, यहाँ क्लिक करके डाउनलोड करें।
  • Groww App ओपन करें, उसके बाद आपको सिर्फ Login या SignUp पर क्लिक करें और Google को चुनें।
  • OTP की मदद से अपना मोबाइल नंबर Verify करें, अब आपका मोबाइल नंबर Verify हो जायेगा।
  • Pan Card Details भरें।
  • अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें।
  • अब आप अपनी बैंक की जानकारी, जैसे – अकाउंट नंबर और IFSC Code भरें। 
  • अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो चुनें। अपने चेहरे की एक 5 सेकंड की वीडियो बनाकर Groww App में अपलोड करें।
  • फिर अपने जरुरी डाक्यूमेंट्स की फोटो या स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें।
  • जहां आपको I Agree बटन पर क्लिक करें।
  • अपने हस्ताक्षर Save करें। 
  • अब आपका Groww Account सफलता पूर्वक खुल गया है। अब आप निवेश कर सकते हैं।

Groww App से पैसे कैसे कमाए? | How to Make Money with Groww App

अब आपके मन में यह सवाल तो ज़रूर आया होगा की Groww App से पैसे कैसे कमाएं? दरअसल आपको ग्रो ऐप में अपनी इच्छा अनुसार कुछ पैसे इन्वेस्ट करने पड़ेगे। आप स्टडी करके सही कंपनी में पैसे इन्वेस्ट करें। कंपनी जैसे जैसे ग्रो करेगी वैसे ही आपके पैसे भी बढ़ते रहेंगे। इस तरह आप Groww App से पैसे कमा सकते हैं। ज़रूरी बात ये है कि जितने लम्बे समय तक आप इन्वेस्ट करेगें उतना ही ज्यादा आपको प्रॉफिट होगा। चलिए अब चर्चा करते हैं कि ग्रो ऐप से पैसे कैसे कमाए (Groww App Se Paise Kaise Kamaye)

  1. Refer and Earn
  2. Mutual Funds (S.I.P)
  3. Fixed Deposits
  4. Stocks

1. Groww App Refer And Earn

कभी-कभी आपके मन में भी यह सवाल आता होगा कि Groww App Refer And Earn से पैसे कैसे कमाए? इस बात का सीधा सा जवाब है कि अगर आप खुद इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं और उसको दूसरों को भी इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। उसके बाद अगर वह आपके द्वारा शेयर की गई लिंक से अगर Groww App पर आ जाता है और उसे इस्तेमाल करने लगता है तो इसके बदले में Groww App आपको अच्छा खासा पैसा देता है। कोई भी व्यक्ति जो Groww App का इस्तेमाल करता है या उसके जरिए निवेश करता है वह Groww App Refer And Earn प्रोग्राम का हिस्सा आसानी से बन सकता है। ग्रो ऐप से आप एक रेफरल से 300 रूपए तक कमा सकते हैं इसमें 100 रूपए आपको अकाउंट खुलवाने के लिए मिलते है और बाकी 200 रूपए तब मिलते है जब  रेफेर किया गया व्यक्ति कम से कम 1000 रूपए का निवेश ग्रो ऐप पर करता है। आप ग्रो ऐप पर इस प्रकार रेफर कर सकते हैं:-

  • सबसे पहले ग्रो ऐप पर अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करें।

Groww App

  • इसके बाद आपको Refer And Earn पर क्लिक करना होगा।

Groww App

  • यहाँ पर आपको लिंक मिल जाएगी जिसको आप शेयर कर सकते हैं।

Groww App Download

ध्यान रहे अगर आप इस तरीके का इस्तेमाल करके Groww App से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको अधिक से अधिक लोगों को इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा तभी आप अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकेंगे।

2. ग्रो ऐप पर SIP शुरू कैसे करें?

क्या आप SIP शुरू करना चाहते हैं? Groww App की मदद से आप आसानी से SIP शुरू कर सकते हैं। अगर आपने ने Groww App पर Registration और KYC की प्रक्रिया सफलता पूर्वक पूरी कर ली है तो SIP शुरू कर सकते हैं। नीचे कुछ आसान से Steps दिए गए हैं जिनको देख आसानी से SIP शुरू कर सकते हैं।

  1. सबसे पहलेGroww App को ओपन करें, अब आपको यहां पर ऊपर की ओर कई सारे ऑप्शन देख रहे होंगे। जैसे Stocks, Gold और Mutual Fund यहां पर आपको म्यूचुअल फंड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा। अपने पसंद के म्यूच्यूअल फण्ड पर क्लिक करें।
  2. अब आपको यहाँ पर ‘Invest Now’ पर क्लिक करना होगा और SIP शुरू करने क लिए ‘SIP’ सेलेक्ट करना होगा।
  3. अब आप जितनी रकम से SIP शुरू करना चाहते हैं, उतनी रकम यहाँ लिख दें, उसके बाद ‘Proceed’ पर क्लिक करें।
  4. जिस दिन आपके Account से SIP कटे, वो दिन चुनें, फिर, ‘I’ll Invest’ पर क्लिक करें।
  5. फिर ‘Confirm & Pay’ पर क्लिक करें और ‘Pay First Installment’ करें।
  6. अब आपको आपके बैंक के लॉगिन पेज पर ले जाया जाएगा, यहाँ आपको Online Payment पूरा करना होगा।

लीजिये होगा आपका पहला SIP का पेमेंट। इसके बाद आपको Biller भी Add करना पड़ेगा जिससे आपके अकाउंट से हर महीने अपने आप उतने पैसे काटते रहेंगे जितने की SIP की हुई होगी। इसके लिए आप अपने बैंक से संपर्क भी कर सकते हैं।

3. Fixed Deposit (FD)

अगर आपके पास एक बैंक का अकाउंट है तो आपने एफबी के बारे में तो सुना ही होगा करके अपने पैसे हो सुरक्षित तरीके से निवेश कर सकते हैं लेकिन यह सुविधा आपको सीधे अपने मोबाइल पर Groww App के जरिए प्राप्त हो सकती है। ग्रो एप पर आपको बिना किसी परेशानी के FD करने की सुविधा मिल जाती है और इसमें आपका समय भी बर्बाद नहीं होता।

पहले जिन लोगों को जब FD करवानी होती थी, तब बैंकों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब बस आपको अपने मोबाइल पर Groww App डाउनलोड करना है जिसकी लिंक ऊपर दी गई है और आपका सारा काम Groww App पर हो जाएगा। इस ऐप पर FD करना बेहद आसान और सुरक्षित है यह ऐप भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है इसलिए इसे इस्तेमाल करना सुरक्षित है।

4. Stocks

Groww App के जरिए आप आसानी से शेयर मार्केट में पैसे लगाकर अच्छा खासा रिटर्न हासिल कर सकते हैं। शेयर मार्केट से पैसे कमाना Groww App के जरिए आसान बन जाता है। इस ऐप का इंटरफेस शेयर मार्केट के हिसाब से बेहद सरल है जिसे कोई भी आसानी से समझ सकता है। अगर आप Groww App के जरिए शेयर मार्केट से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इसमें सबसे पहले कुछ पैसे को इन्वेस्ट करना होगा, उसके बाद अगर आपका Stock बढ़ता है तो उसी हिसाब से आपका मुनाफा भी बढ़ेगा।

Groww App Brokerage Charges

  1. Account Opening Charge – 00.00 Rs.
  2. AMC – 00.00 Rs.
  3. Equity Brokerage – 20 Rs. or 0.05% Per Executed Order
  4. Future and Options Brokerage Charges Groww – 20 Rs.

Penalties:-

Auto Square-off charges for open intraday positions by system ₹50 per position
Auction If unable to deliver a stock (not in demat) As per actual penalty by exchange
  • 18% GST On Brokerage, DP charges, Exchange Transaction charges, SEBI Turnover charges and Auto Square-Off charges.
  • Physical Delivery of derivatives 0.05% of contract value.
  • BSE exchange transaction charges 0.003455 for all groups except R, SS, ST, ZP (1.0%) XXTZ (0.1%) IFITMMSMTTS (0.00275%).
  • Pledge/Unpledge Pledge/Unpledge Charges: Rs.20 per ISIN per request. 0.05% per day on negative balance.

SIP Calculator Groww

Groww SIP Calculator इस्तेमाल करके हम लम्बी अवधि के लिए किये जाने वाले निवेश का प्रॉफिट जान सकते हैं। जो लोग यह जानना चाहते हैं की Groww App Se Paise Kaise Kamaye उनको यह बात भी पता होनी चाहिए कि SIP Calculator Groww से हम अपने इन्वेस्टमेंट के बारे में सटीक जानकारी कैसे प्राप्त करें।

क्या Groww App सेफ है?

Groww App Se Paise Kaise Kamaye यह जानने के बाद अब ज़रूरी बात बताते हैं कि Groww App का इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं। इसके रिव्यु भी काफी अच्छे हैं। Nextbillion Technology ग्रो ऐप की मालिक है। इसका मुख्यालय बेंगलुरु, कर्नाटक में है, कंपनी ने अप्रैल 2021 तक $1 बिलियन से अधिक के मूल्यांकन पर $140 मिलियन से अधिक जुटाए हैं। यह भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कम्पनी है। हम यह कह सकते हैं कि Groww App सेफ है। कंपनी को कई पुरुस्कार भी मिले है जैसे:-

  • 2017-18: BSE Star MF award for 2nd best performer in RFD category in Karnataka
  • 2017-18: 3rd place in BSE Star MF Fintech – Highest Transactions
  • 2018-19: 1st place in BSE Star MF Fintech – Highest Transactions

Groww App में पैसे कैसे डालें?

ग्रो ऐप में पैसे डालना बहुत आसान है, इसमें आप UPI के जरिए कुछ सेकेंड के अंदर ही अपने बैंक अकाउंट से अपने ग्रो ऐप वॉलेट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आप किसी भी UPI पेमेंट ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे कुछ ऐप दिए गए हैं जो ग्रो एप में पैसे ट्रांसफर करने के लिए सहायक हैं:-

इस लेख में Groww App क्या है, Groww App कैसे Use करे से जुडी पूरी जानकारी हिंदी में बताई है। अब आप Groww App Use करना सीख गए होंगे। अब आपको पता चल गया होगा कि Groww App Se Paise Kaise Kamaye? , क्या Groww App सेफ है? Groww App Customer Care Number इसके अलावा अगर आपको कुछ और जानना है तो कमेंट ज़रूर करें।

Groww App Customer Care Number | Groww Helpline Number

अगर आपको Groww App का इस्तेमाल करने में कोई भी परेशानी होती है या कोई टैक्स से सम्बंधित जानकारी लेनी हो तो आप Groww App Customer Care Number पर कॉल कर सकते हैं। Groww App Customer Care सपोर्ट टीम आपके लिए उपलब्ध है:

Groww App Customer Care Number – +91-9108800604

  • सोमवार से शुक्रवार – सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे के बीच
  • शनिवार – सुबह 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक

यह जानकारी अगर आपको अच्छी लगे तो हम आपसे निवेदन करते हैं कि इस जानकारी को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। नीचे कमेंट करके अपने सवाल और सुझाव जरूर बताएं की आपको Groww App कैसा लगा।

8 thoughts on “Groww App Se Paise Kaise Kamaye”

    • अगर आप सही तरीके से अपने पैसों ो इन्वेस्ट करेंगे तो पहले दिन से ही पैसे कमा पाएंगे।

      Reply
  1. सर आपने बहुत अच्छी जानकारी दी है, मेंने आपकी इस post को पढ़ने के बाद इस application से बहुत अच्छी कमाई की है, सर आपसे request है, की आप इसी तरह अच्छी अच्छी post हमारे लिए लेकर आते रहे।

    Reply

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.