Delhi Police Constable Result 2021

Delhi Police Constable Result 2021 आ चुका है। कई विद्यार्थियों ने इसमें बाज़ी मारी है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया। जानने वाली बात यह है कि एसएससी की तरफ से सभी विद्यार्थियों के नंबर नहीं बताए गए हैं, बल्कि एसएससी ने लिस्ट जारी करके सिर्फ उन विद्यार्थियों को अगले चरण के लिए बुलाया है जो लिखित परीक्षा में पास हुए हैं।

ssc.nic.in result देखने के लिए ऑफिसियल साइट है। आप अपना Delhi Police Constable Result 2021 इसी साइट पर जा कर देख सकते हैं। अगर आपका नाम इस लिस्ट में नहीं है जो एसएससी की तरफ से जारी की गई है, तो आपको अगली बार अच्छी तैयारी के साथ कोशिश करनी पड़ेगी और जिन लोगों का नाम इस लिस्ट में आ गया है उन लोगों को अगले चरण की परीक्षा में बुलाया जाएगा।

Delhi Police Constable Result 2021

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (एग्जीक्यूटिव) महिला एवं पुरुष भर्ती परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच किया गया था। इस परीक्षा के लिए 28,77,35 आवेदन मिले थे, परीक्षा के लिए 85 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा ऑनलाइन मोड में 3 शिफ्ट में हुई थी। वहीं, कोरोना से निपटने के लिए के लिए सभी तरह की सावधानियां बरती गयी थी।

यह लिखित परीक्षा पुरुष और महिलाओं के लिए थी इसलिए SSC ने पुरुष और महिला के लिए अलग-अलग सेलेक्शन लिस्ट जारी की है, जो आपको ssc.nic.in पर मिल जाएगी। SSC की तरफ से जारी की गई लिस्ट में विद्यार्थियों का नाम और रोल नंबर लिखा हुआ है जिसकी मदद से वह अपना रिजल्ट आसानी से समझ सकते हैं।

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 5836 पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है जिसमे पहले चरण की परीक्षा हो चुकी है। इसी परीक्षा का रिजल्ट एसएससी ने जारी किया है।

SSC Delhi Police Result-

  1. पहले SSC के आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
  2. होमपेज पर लेटेस्ट न्यूज में SSC Delhi Police Constable Result 2021 लिंक पर क्लिक करें
  3. एक PDF फाइल खुलेगी.
  4. अपना रोल नंबर और नाम चेक करें.
  5. आप इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

अब जो लिखित परीक्षा में पास हुए हैं उनको शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। जिसमे कुछ इस प्रकार का प्रदर्शन निर्धारित किया गया है-

  • पुरुष – 6 मिनट में 1600 मीटर दौड़, 14 फीस लंबी कूद, 3.9 फीट ऊंची कूद
  • महिला – 8 मिनट में 1600 मीटर दौड़, 10 फीस लंबी कूद, 3 फीट ऊंची कूद

उम्मीद है कि आपने अपना Delhi Police Constable Result 2021 देख लिया होगा, इसलिए हम आपसे निवेदन करते हैं कि इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि और लोग भी अपना delhi police result देख पाए।

यह भी पढ़े:

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.